लिखती होगी नाम मेरा वो

जिन यादों को नींद न आये

उन्हें सुलाना बहुत कठिन है

दिल कि दुनिया जिन्हें बसाए

उन्हें भुलाना बहुत कठिन है|

लिखती होगी नाम मेरा वो

आज भी अपने तकिये पर

यह तो केवल सुई ही जाने

चली वो कितना बखिए  पर |

दोनों की इस व्यथा कथा को

आज सुनाना बहुत कठिन है|

बहुत ज़मीनी दूरी है पर

रहती है वो पास ही मेरे

उसकी यादों में गुजरे जों

वे पल  हैं सब खास ही मेरे|

क्यों मैं उसकी कसमें खाऊं

जिसे बुलाना बहुत कठिन है |

सच कहता हूँ तुमसे यारों

मेरी तरह ही जीती होगी

मेरे बिना ज़िंदगी को वह

ज़हर समझकर पीती होगी|

उसका नाम बता देता पर

सच झुठलाना बहुत कठिन है|

{कृष्ण बिहारी}

 

One Comment to “लिखती होगी नाम मेरा वो”

  1. कृष्ण बिहारी जी,
    आपकी कविता अच्छी लगी ! मैं तब से बहुत मायूस हो गया था ,जबसे यह ब्लॉग असक्रिय हो गया था !मेरी तम्मना है कि यह ब्लॉग दोबारा सक्रिय हो !

Leave a Reply

Follow

Get every new post delivered to your Inbox.

Join 85 other followers

